स्वच्छ भारत अभियान के लिए पीएम मोदी को मिलेगा अमेरिका का यह बड़ा अवॉर्ड

स्वच्छ भारत अभियान के लिए पीएम मोदी को मिलेगा अमेरिका का यह बड़ा अवॉर्ड

✅प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जल्द ही एक और बड़ा अवॉर्ड मिलने जा रहा है। यह अवॉर्ड उनके स्वच्छ भारत अभियान की सफलता के लिए देने की घोषणा की गई है। पीएम मोदी को यह सम्मान अमेरिका के बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से दिया जाएगा। इस बात की जानकारी खुद पीएमओ में राज्यमंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने ट्वीट करके दी है।

✅प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने के अंत में यूनाइटेड नेशन्स की जनरल असेंबली की बैठक को संबोधित करने के लिए अमेरिका जाने वाले हैं। उनकी इसी अमेरिकी यात्रा के दौरान वहां की बहुचर्चित निजी संस्था बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन स्वच्छ भारत अभियान के पांच साल पूरे होने पर उन्हें सम्मानित करेगा। गेट्स अवॉर्ड हाल के ही महीनों में पीएम मोदी को मिलने वाले कई अंतरराष्ट्रीय सम्मानों की फेहरिस्त में एक और सम्मान के रूप में होगा।

✅पीएमओ में राज्यमंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने पीएम मोदी को मिलने वाले इस प्रतिष्ठित सम्मान की जानकारी ट्वीट के जरिए दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है, "एक और पुरस्कार, हर भारतीय के लिए गर्व का एक और पल", क्योंकि पीएम मोदी की मेहनती और अभिनव पहल की दुनिया भर में ख्याति मिली है। पीएम मोदी बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से स्वच्छ भारत अभियान के लिए दिया जाने वाला ये अवॉर्ड अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान ग्रहण करेंगे।

Comments